शिक्षा मित्र के बेटे को नीट परीक्षा में मिली सफलता , बनेगा एम बीबीएस डॉक्टर

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज स्वास्थ्य

एम एस खान

शोहरतगढ़ 15 जून 2023। इण्डो नेपाल पोस्ट

ग्राम पंचायत रमवापुर टोला धिमरौली विकास क्षेत्र शोहरतगढ़ के निवासी अभिषेक कुमार पुत्र विजय बहादुर ने नीट परीक्षा में सफलता हासिल की है।

इस कामयाबी पर परिवार में काफी खुशी है। ग्राम प्रधान जफर आलम ने एक भव्य स्वागत सम्मान समारोह कर उत्साह वर्धन कर कहा कि क्षेत्र ल लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने की अपील की। ग्राम प्रधान ने अपने स्तर से शिक्षा के क्षेत्र में हर सम्भव प्रयास और मदद करने का आश्वासन दिया।

शिवपति इन्टर कालेज शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर से सन् 2019 में गणित संवर्ग से सर्वाधिक अंक प्राप्त कर कालेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।पुनः जीव विज्ञान से इन्टर मीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण कर अपना भविष्य चिकित्सा क्षेत्र में बनाने की रणनीति तैयार किया।मात्र दो साल की तैयारी कर नीट 2023 को क्रैक कर एम बी बी एस में अपना नाम सुनिश्चित करने में सफलता प्राप्त की

खास बात यह रही कि घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण कोई कोचिंग क्लास नहीं कर पाया। अभिषेक कुमार के पिता विजय बहादुर पुत्र हरीराम शिक्षा मित्र के पद पर प्राथमिक विद्यालय अलीदापुर विकास क्षेत्र शोहरतगढ़ पर 20 वर्षों से अपनी सेवा दे रहे हैं।

अभिषेक कुमार ने बताया कि वे अपनी तैयारी दो वर्ष सिर्फ यू ट्यूब और किताब से सिर्फ स्व अध्ययन करके दूसरे प्रयास में ही एम बी बी एस में अपना भविष्य सुरक्षित किया। इस अपार खुशी के अवसर पर दादी ने मिठाई खिलाकर अभिषेक को आशीर्वचन दिया और उज्ज्वल भविष्य की कामना किया।

अभिषेक ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने दादा दादी, माता पिता, परिवार और गुरूजनों को दिया।उन्होंने कहा कि अगर अनुशासित रहकर ईमानदारी से कठिन परिश्रम किया जाय तो कोई भी लक्ष्य असम्भव नहीं है। विपरीत परिस्थितियों में भी अनुशासित रहकर सही दिशा में परिश्रम करके लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।इस सफलता से गांव और क्षेत्र के लोगों में अपार खुशी और आशाएं हैं।

Loading