एसडीएम ने महादेवा मौलवी विद्यालय का किया निरीक्षण,कार्य को सराहा

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल शिक्षा समाज

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,22 अक्टूबर। इंडो नेपाल पोस्ट

शोहरतगढ़ विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय महादेवा मौलवी में गुरुवार औचक निरीक्षण करने पहुंचे उप जिला अधिकारी अनिल कुमार ने स्कूल की व्यवस्था देखकर प्रसन्नता जाहिर की। गुरुवार को दोपहर के समय विद्यालय पर अचानक पहुंचे उप जिला अधिकारी ने मिशन प्रेरणा के तहत विद्यालय पर कराए जाने वाले महत्वपूर्ण कार्यों की भौतिक सत्यापन प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार से पूछताछ कर की।

उप जिला अधिकारी विद्यालय परिसर का भ्रमण कर विद्यालय में नल जल आपूर्ति, विद्युत वायरिंग, शौचालय में पानी व टोटी, मल्टीपल हैंड वाश ,ड्रेस, पुस्तक वितरणव विद्यालय की रंगाई पुताई के साथ महत्वपूर्ण 14 बिंदुओं की जानकारी ली, जिसमे दिव्यांग शौचालय, रैम्प को छोड़कर सभी चीजें ठीक-ठाक हालत में पाए जाने पर प्रसन्नता जाहिर की और उन्होंने प्रधानाध्यापक समेत विद्यालय के समस्त शिक्षक परिवार व ग्राम प्रधान और विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ-साथ सामुदायिक सहयोग करने वाले लोगों की भी सराहना की।

उन्होंने कहा कि विद्यालय के लिए जो भी सहयोग होगा करने का प्रयास करूंगा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कोविड 19 के बाद जैसे ही विद्यालय में स्कूली बच्चे पढ़ने के लिए उपस्थित होते हैं ,अच्छे परिवेश को पाकर प्रसन्न होंगे। शिक्षकों को चाहिए कि विद्यालय में सब कुछ व्यवस्था होने के बाद मेहनत से पठन-पाठन कार्य में रुचि दिखाते हुए अपने कर्तव्य ,दायित्व का निर्वहन करें। प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार, ब्लॉक ए आर पी मुस्तन शेरुल्लाह, सहायक अध्यापक जितेंद्र कुमार, कुमारी स्मृति, अलका देवी, सुनीता, माया देवी, रीता देवी आदि लोग मौजूद रहे।

Loading