कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने की हुई पहल,दी गयी महत्वपूर्ण जानकारी

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल शिक्षा समाज

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,22 अक्टूबर । इंडो नेपाल पोस्ट

चिल्हिया थाना क्षेत्र के परसिया गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पर गुरुवार को थाना अध्यक्ष सभा शंकर यादव ने बा विद्यालय की छात्राओं व महिला अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग सदैव तत्पर है।

किसी प्रकार की असुविधा होने, उत्पीड़न व घरेलू हिंसा की समस्या पर पीड़ित तत्काल पुलिस को हेल्पलाइन नंबर पर सूचित कर मदद ले सकते हैं। सब इंस्पेक्टर रवि कांत मणि ने छात्राओं व महिलाओं को 112 ,102 ,108, 181, 1090 ,1098, 1076 आदि हेल्पलाइन नंबर की जानकारी उपलब्ध कराई। यह भी कहा कि माता पिता को चाहिए कि अपने बच्चों के हर गतिविधि पर हमेशा नजर रखें और उन्हें संस्कार सिखाएं। महिला कांस्टेबल शिखा ने बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनने और आत्म सुरक्षा के उपाय के बारे में बताया ।

एंटी रोमियो प्रभारी नरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने छात्राओं को बताया कि स्कूल आते जाते समय कभी भी किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर पर सूचित कर सहयोग प्राप्त कर सकते हैं। विद्यालय की वार्डन प्रीति जायसवाल ने आए हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक एकेडमिक रिसोर्स पर्सन मुस्तन शेरुल्लाह ने की। इस दौरान मनोज यादव शिवेंद्र शुक्ला ,सिमरन शर्मा, रूबी शर्मा, रूपा राजभर ,साधना गुप्ता , विन्दुवासिनी, महिमा , अभिभावक दीपमाला, सनतोला,गीता देवी, अनजनी ,मीना आदिआदि लोग मौजूद रहे।

Loading