नेपाल के मो0 शाहिद कतर में हुए सम्मानित, मिनिस्ट्री ऑफ ट्रांसपोटेशन एंड कम्युनिकेशन ने दिया प्रशस्ति पत्र

ताज़ा खबर नेपाल बॉर्डर स्पेशल विदेश

सग़ीर ए ख़ाकसार

काठमाण्डू,28 अक्टूबर ।इंडो नेपाल पोस्ट

नेपाल के कपिलवस्तु जिले के मो शाहिद मनिहार  को क़तर की मिनिस्ट्री ऑफ ट्रांसपोटेशन एंड कम्युनिकेशन ने कोविड 19 के दौरान प्रवासी नेपाली श्रमिकों को ज़रूरी सुविधा मुहैय्या कराने एवं श्रमिकों के कल्याण के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर  सम्मानित  किया है।


नेपाली प्रवासी श्रमिकों के लिए ये सब काम मो शाहिद ने उस वक़्त किया ,जब वो खुद बेरोज़गार थे।लॉक डाउन में खुद की उनकी शानदार जॉब चली गयी थी।जब वो बेसहारा हो गए तो  तो उन्होंने दूसरों को सहारा देना शुरू कर दिया।27 वर्षीय शाहिद कपिलवस्तु जिले के कृष्णा नगर के रहने वाले हैं। नेपाल से जॉब की तलाश में क़तर जाने वालों नौजवानों की मदद के लिए वो जाने जाते हैं।वो क़तर के सरकारी महकमे में बतौर प्रशासनिक अधिकारी काम कर चुके हैं ।


प्रवासी नेपाली श्रमिकों के अधिकारों एवं कल्याण के लिए काम करने वाली संस्था प्रवासी नेपाली को आर्डिनेशन कमिटी (पी एन सी सी )से जुड़े हैं जिसका हेड ऑफिस काठमाण्डू में हैं इसके अलावा वो इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल कॉउंसिल से भी आबद्ध हैं जिसका मुख्यालय दिल्ली में हैं।
मो0 शाहिद ने बताया कि वो 2008 में कतर गए थे।शुरुआती समय मे उन्हें दर बदर की ठोकरें खानी पड़ीं,छोटी मोटी नौकरी से गुजारा करना पड़ा। पढ़ाई के साथ साथ पार्ट टाइम जॉब करके किसी तरह गुज़ारा किया।लेकिन उन्होंने हार नही  मानी और अपना जद्दोजहद जारी रखा।शाहिद ने बताया कि मुझे वैसे तो कई प्रशस्ति पत्र मिले हैं लेकिन यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।मैं मिनिस्ट्री ऑफ ट्रांसपोटेशन एंड कम्युनिकेशन के प्रति आभार ज्ञापित करता हूँ।


मो शाहिद के सम्मानित किये जाने पर सुलेमान अहमद खान,इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन के रमज़ान अली मियां,पीएनसीसी के रमेश,क़तर नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन के हामिद खान,मो0 सादिक,तेज़ खड़का,इंडो नेपाल सामजिक मंच ,नेपाल के अध्यक्ष अकरम पठान,शिव भंडारी,शादाब खान,बृजेश गुप्ता, मो ज़ाहिद,राहुल मोदनवल,मो साजिद,फरहान खान आदि ने बधाई व शुभकामना दी है।

Loading