बलरामपुर :-अवैध शराब व जहरीली शराब के खिलाफ प्रशासन हुआ सख्त

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

रईस अजहरी

बलरामपुर,22 नवम्बर। इण्डो नेपाल पोस्ट

जिला आबकारी अधिकारी राजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार अवैध शराब की बिक्री रोकने व शराब में मिलावट रोकने हेतु आबकारी विभाग व पुलिस की टीम द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान शराब की दुकानों पर बिक रही देशी शराब की सघन जांच की गई।

जिसमें क्यूआर कोड, ढक्कन, लेबल, सीसी तथा उसमें भरी मदिरा का सूक्ष्म निरीक्षण किया गया तथा प्रयोगशाला में जांच हेतु शराब की शीशीयो के तीन-तीन नमूने अहरित किए गए। जिन्हें जांच हेतु क्षेत्रीय आबकारी प्रयोगशाला गोरखपुर भेजा जाएगा, जिससे यह पता लगाए जा सकेगा की कहीं किसी प्रकार की कोई मिलावट तो नहीं की गई है। यदि किसी दुकान की मदिरा में किसी प्रकार की कोई भी मिलावट पाई जाती है तो अनुज्ञापी व विक्रेता के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि 21 नवंबर को देशी शराब की 26 दुकानों का संयुक्त निरीक्षण किया गया जिसमें कुल 28 नमूने आहरित किए गए। आज दिनांक 22 नवंबर को भी दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए 7 दुकानों से जांच हेतु 7 नमूने आहरित किए गए जिन्हें जांच हेतु क्षेत्र प्रयोगशाला गोरखपुर भेजा जा रहा है ।

इस दौरान अवैध शराब के अड्डों पर भी दबिश की कार्रवाई करते हुए 6 स्थानों पर छापे मारे गए तथा दो अभियोग पंजीकृत करते हुए आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अवैध शराब के बिक्री को रोकने हेतु सघन चेकिंग व दबिश का कार्य निरंतर जारी रहेगा। जिला आबकारी अधिकारी द्वारा वैध दुकानों से ही वैध मदिरा खरीद जाने की अपील की गई ।

Loading