शोहरतगढ़:रमवापुर नानकार विद्यालय में बच्चों के बीच खंड शिक्षा अधिकारी अभिमन्यु ने बांटा स्वेटर, बच्चे हुए खुश

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा

खण्ड शिक्षा अधिकारी अभिमन्यु ने अभिभावकों व बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संकट के बीच बच्चों के पढ़ाई लिखाई को लेकर सरकार काफी गंभीर है। बच्चों की शिक्षा कोरोना के चलते प्रभावित न हो इसलिए उनके अभिभावकों को बुलाकर होमवर्क देने का काम शिक्षकों के माध्यम से किया जा रहा है।

एम एस खान की रिपोर्ट

शोहरतगढ़ 24 दिसम्बर। इंडो नेपाल पोस्ट

विकास खण्ड शोहरतगढ़ के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रमवापुर नानकार में गुरुवार को 191 स्कूली बच्चों के बीच खंड शिक्षा अधिकारी अभिमन्यु ने स्वेटर का वितरण किया।स्वेटर पाकर स्कूल के छात्र छात्राएं खुश हुए।

स्वेटर वितरण के दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी अभिमन्यु ने अभिभावकों व बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संकट के बीच बच्चों के पढ़ाई लिखाई को लेकर सरकार काफी गंभीर है। बच्चों की शिक्षा कोरोना के चलते प्रभावित न हो इसलिए उनके अभिभावकों को बुलाकर होमवर्क देने का काम शिक्षकों के माध्यम से किया जा रहा है। ई पाठशाला,रेडियो ,दूरदर्शन, दीक्षा एप्प आदि के माध्यम से भी शिक्षा देने की पहल काफी दिनों से विभाग के दिशा निर्देश में किया जा रहा है। इस कार्य में अभिभावकों का सहयोग बेहद अपेक्षित है।

ठंडक से बच्चों को बचाने के लिए स्वेटर दिया जा रहा है। यूनिफॉर्म ,पुस्तक भी उपलब्ध करा दी गई है। बच्चों की शिक्षा पर सभी शिक्षकों को ध्यान दिया जाना जरूरी है।

इस दौरान प्रधानाध्यापक सावित्री देवी, एकेडमिक रिसोर्स पर्सन मुस्तन शेरुल्लाह, लाल जी यादव, वीरेन्द्र मौर्या , अवधेश सिंह, ब्रह्म प्रकाश सिंह, विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष घनश्याम पांडेय, प्रधान प्रतिनिधि अवधेश कुमार,अनिल कुमार कुशवाहा, राकेश जयसवाल, विप्लव कुमार, सिद्धार्थ, अखिलेश श्रीवास्तव, विप्लव कुमार , छेदी मल्ल आदि लोग मौजूद रहे।

Loading