रो पड़ा शोहरतगढ़ , हर किसी को सर्वप्रिय सुभाष गुप्ता के निधन का सता रहा गम ,सड़क हादसा में हुए थे घायल

ताज़ा खबर

सग़ीर ए खाकसार/एम एस खान

शोहरतगढ़,29 दिसम्बर।इण्डो नेपाल पोस्ट

नगर पंचायत शोहरतगढ़ अध्यक्ष बबिता कसौधन के पति व हिंदू युवा वाहिनी देवीपाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता के निधन से शोहरतगढ़ नगर समेत पूरा क्षेत्र शोक में डूब गया है 15 दिन पहले भाई की बीमार पत्नी को देखने के लिए परिवार के साथ दिल्ली जाते समय ग्रेटर नोएडा के थाना जेवर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा के दौरान परिवार चोटिल हो गया था, जिसमें सुभाष गुप्ता की पुत्री रिंकी और भाई दिनेश की पत्नी अनिता समेत गाड़ी चालक पवन दुबे की मौत हो गई थी और सुभाष गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सुभाष गुप्ता को इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, कुछ ही दिन पहले उन्हें और अच्छे इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया था। जिंदगी और मौत के साथ जंग लड़ते हुए आखिरकार 29 दिसंबर दिन मंगलवार को अपराहन 2:00 बजे सुभाष गुप्ता के अंतिम सांस लेने की सूचना जैसे ही शोहरतगढ़ नगर में पहुंची पूरा शोहरतगढ़ मातम में डूब गया और नगर पंचायत अध्यक्ष आवास पर भारी संख्या में लोग इकट्ठा होने लगे । उनके निधन से शोहरतगढ़ का एक अनमोल पहरेदार के खो जाने का गम सभी को सता रहा है। हर किसी की आंखे नम हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष व पत्नी बबीता कसौधन तथा पुत्र अमित , सौरभ ,अंकित तथा पुत्री पिंकी ,भाई दिनेश समेत परिवार के अन्य सदस्यों व शुभचिंतकों का रो रो कर बुरा हाल है।

नगर व क्षेत्र में जनहित के मुद्दों को लेकर लड़ते थे लड़ाई

नगर पंचायत शोहरतगढ़ में लगातार कई वर्षों से जनता का नेतृत्व करने वाले सुभाष गुप्ता के परिवार के ऊपर गम का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके परिवार के कई सदस्यों की बारी बारी सड़क हादसे में मौत होने से परिवार पूरी तरह टूट चुका है । नगर पंचायत अध्यक्ष बबिता कसौधन के पति सुभाष गुप्ता काफी दिनों से हिंदू युवा वाहिनी के सक्रिय नेता के रूप में काम करते रहे हैं। उनकी नजदीकी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी समेत हिंदू युवा वाहिनी प्रदेश प्रभारी व वर्तमान डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के अलावा प्रदेश व देश के तमाम नेताओं के बीच संगत बने रहने से कायम रहा है। प्रदेश में सरकार किसी दल की रही हो शोहरतगढ़ में तो बस सर्वप्रिय नेता सुभाष गुप्ता की बोलती चलती थी। लोग ऐसे नेतृत्व को पाकर धन्य थे। नगर पंचायत के सभी समुदाय के लोग उन्हें प्यार से सुभाष बाबू कहते और वे भी नगर वासियों के सुख-दुख के साथ-साथ नगर के विकास को परवान चढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत करते रहे। व्यापारियों व अन्य नागरिकों को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए वे सदैव विभिन्न विभाग के अधिकारियों व अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हुए जनहित के मुद्दों की लड़ाई लड़ते रहते थे। लेकिन 15 दिन पहले जहां एक तरफ यमुना एक्सप्रेस वे सड़क हादसे में पुत्री व भाई की पत्नी ने साथ छोड़ा, वहीं पर वे खुद भी 15 दिन बाद इसी दुर्घटना में घायल हो जाने के चलते इलाज के बीच इस दुनिया को अलविदा कह दिए।

शोहरतगढ़ के जामा मस्जिद में उनके सेहत के लिए मांगी गई थी दुआ

सर्वप्रिय नेता सुभाष गुप्ता के निधन पर भारी संख्या में लोग दुःखी है। सभी त्योहारों में हियुवा नेता सुभाष गुप्ता अगुवा के रूप में प्रायः रहते थे और शांति कमेटी के बैठकों में नगर वासियों को आपसी सौहार्द और भाईचारे की के साथ त्यौहार मनाने की अपील करके लोगों को भाई चारगी के डोर में गूँथने का काम करते रहे। यही वजह है कि उनके निधन से जहां एक तरफ हिंदू समुदाय में गम देखा जा रहा है तो वहीं पर मुस्लिम समुदाय के लोगों की भी आंसू नहीं थम रहे हैं।जुमे की नमाज़ में कस्बे की जामा मस्जिद में उनके सेहत के लिए मुसलमानों ने दुआ मांग कर एक मिसाल कायम की थी।

छतहरा के स्कूल में बांटा था स्वेटर और निकल गये थे दिल्ली के लिए

नगर पंचायत शोहरतगढ़ के विस्तारित क्षेत्र में शामिल छतहरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुभाष गुप्ता ने अपने भाई भोला की बीमार पत्नी को देखने के लिए परिवार के साथ दिल्ली निकलने से पहले बच्चों के बीच पहुंचकर बच्चों को ठंड से बचाने के लिए स्वेटर का वितरण किया था और कहा था कि अगर जीवन रहा तो जिस तरीके से नगर पंचायत शोहरतगढ़ का गली-गली चमक रहा है इसी तरीके से गांव स्कूल में कायाकल्प होगा और गांव में भरपूर विकास कार्य आवश्यकता अनुसार कराए जाएंगे। सुभाष गुप्ता के निधन से छतहरा गांव समेत नगर पंचायत के विस्तारित क्षेत्र में शामिल छतहरी, मेढ़वा, नारायनपुर , नीबी दोहनी, गड़ाकुल आदि के लोग भी काफी दुखी हैं।

Loading