बढ़नी:-पीस कमेटी की बैठक में सौहार्द पूर्वक त्यौहार मनाने पर बल,

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल समाज

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,27 मार्च।इण्डो नेपाल पोस्ट

भारत भारत नेपाल सीमा पर स्थित नगर पंचायत बढ़नी के डाक बगला पर शुक्रवार को उपजिला अधिकारी शिवमूर्ति सिंह और पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार यादव की मौजूदगी में नगर वासियों के साथ शांति कमेटी की बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें सभी लोगों ने आगामी होली व शबे बरात आदि त्योहारों को आपसी मेलजोल भाईचारे की भावनाओं के साथ शांतिपूर्ण ढंग से मनाने पर बल दिया।

उप जिला अधिकारी की अध्यक्षता वाले बैठक में नगर के चेयरमैन निसार अहमद बागी ने नगर वासियों को होली व शब-ए- बरात पर्व का मुबारकबाद देते हुए कहा कि नगर के सभी नागरिक त्यौहार को खुशी खुशी आपसी भाईचारगी , मेलजोल के साथ मनाते हुए एक दूसरे के बीच खुशियों बाटने का काम करें। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी राजन गुप्ता ने नगर वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि त्योहारों पर नगर पंचायत के सभी स्थानों पर साफ सफाई व्यवस्था व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रहेगा।

बैठक को नगर के वरिष्ठ नागरिक मास्टर करम हुसैन इदरीसी ने संबोधित करते हुए कहा कि बढ़नी नगर पंचायत के नागरिक काफी संजीदा हैं, त्यौहार को हर वर्ष बड़े ही संजीदगी के साथ आपसी मेलजोल से मनाने का काम करते हैं। फिर भी प्रशासन को सजग रहकर त्यौहार को संपन्न कराने की आवश्यकता है। नगर के किसी भी समस्या व जनहित के कार्यों पर मिल बैठकर समस्या समाधान का रास्ता तलाश करना चाहिए। थाना अध्यक्ष तहसीलदार सिंह ने उपस्थित लोगों के बीच आपसी भाईचारगी का संदेश देने और देश प्रेम भावना से ओतप्रोत मनमोहक गीत गाकर लोगों को त्यौहार की खुशी बांटने की अपील किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार यादव ने सभी लोगों से त्यौहार को शांतिपूर्वक ढंग से मनाने की अपील की। उपजिलाधिकारी शिवमूर्ति सिंह ने कहा कि सभी लोगों को वर्ष में साल में आने वाले महत्वपूर्ण त्योहारों की प्रतीक्षा रहती है, इसलिए त्यौहार को बहुत ही आनन्दमय तरीके आपसी मेलजोल के साथ मनाए, कोई ऐसा काम न किया जाए जिससे किसी को तकलीफ पहुंचे।

नगर के सम्भ्रान्त नागरिक व समाज सेवी सुनील अग्रहरि, गणेश अग्रहरि, सागर मोदनवाल, संजय जायसवाल, अर्जुन यादव ,वरिष्ठ पत्रकार इरशाद अहमद ने भी ने भी अपने विचारों को साझा किया। शांति कमेटी के बैठक कार्यक्रम का संचालन जुग्गी राम राही ने की। इस मौके पर सभासद श्यामदेव यादव, ग्राम प्रधान दुधवनिया हैदर आलम,जबीहुल्लाह ,मोहम्मद इब्राहीम ,पुलिस चौकी बढ़नी प्रभारी विक्रम अजित राय आदि लोग मौजूद रहे।

Loading