मेरठ:-30 मई को होगा मदर टेरेसा फाउंडेशन का राष्ट्रीय सम्मेलन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर राजनीति समाज

सग़ीर ए खाकसार

लखनऊ,14 अप्रैल।इण्डो नेपाल पोस्ट

मदर टेरेसा फाउंडेशन का राष्ट्रीय सम्मेलन
दिनांक 30 मई 2021 दिन रविवार समय 11 बजे दिन से
मेरठ में होगा। जिसमें पूरे देश के सभी राज्यों के पदाधिकारी भाग लेंगे। जिसमें दलितों आदिवासियों पिछड़ों और अल्पसंख्यकों व महिलाओं के सम्मान और आबादी के अनुपात में हिस्सेदारी व आरक्षण के लिए कई प्रस्ताव पेश और पास किए जायेंगे। साथ ही देश की चुनिंदा हस्तियों को राष्ट्ररत्न एवार्ड भी दिया जाएगा।

मदर टेरेसा फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक मो अरशद खान ने बताया कि सम्मेलन में निम्न प्रस्ताव पास किये जायेंगे।
1-दलितों और आदिवासियों का आरक्षण बढ़ाकर लोकसभा, विधानसभा, न्यायपालिका, केंद्र व प्रदेशों की नौकरियों में, नगर पंचायत , ग्राम पंचायतों में, शिक्षा में 30% किया जाए।
2- भूमिहीन दलित और आदिवासी परिवारों को 2 एकड़ 3 एकड़ जमीन कृषि के लिए दी जाए या प्रति परिवार एक सरकारी नौकरी दिया जाए।
3- पिछड़े वर्ग को आबादी के अनुपात में 52% आरक्षण जीवन के सभी क्षेत्रों लोकसभा व राज्यसभा में, विधान सभा व विधान परिषद में, न्यायपालिका में, ग्राम पंचायत व नगर पंचायतों में, केंद्र और सभी प्रदेशों की नौकरियों में और शिक्षा में 52% आरक्षण दिया जाए।
4-बेटियों और महिलाओं को लोकसभा,विधानसभा, नगर पंचायत ग्राम पंचायत, न्यायपालिका में, केंद्र व प्रदेशों की सभी नौकरियों में और शिक्षा में आबादी के अनुपात में 50% आरक्षण और हिस्सेदारी दी जाए।
5- दलित ईसाइयों और दलित मुसलमानों का अनुसूचित जाति का दर्जा बहाल किया जाए!
6- चुनाव में पारदर्शिता लाने और शंका को खत्म करने के लिए ईवीएम को हटाकर पूरे देश में लोकसभा विधानसभा से लेकर सारे चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाएं।


फाउंडेशन के राष्ट्रीय चेयरमैन मो नासिर खान ने बताया कि पूरे देश के मदर टेरेसा फाउंडेशन के साथियों से अनुरोध है कि इस राष्ट्रीय सम्मेलन में अभी से आने की तैयारी कर लें।सभी स्टेट के साथी अपने अपने प्रदेश से आने वालों की लिस्ट सूची कार्यक्रम के 15 दिन पहले तक भेज दें । ताकि सबके लिए खाने आदि का सही इंतजाम किया जा सके।
कार्यक्रम के आयोजक व पश्चिमी यूपी के फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सलीम कुरेशी ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता मदर टेरेसा फाउंडेशन के राष्ट्रीय चेयरमैन डाक्टर मोहम्मद नासिर खान साहब करेंगे।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय मोहम्मद अरशद खान साहब राष्ट्रीय संयोजक मदर टेरेसा फाउंडेशन पूर्व विधायक जौनपुर पूर्व राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी पार्टी होंगे। साथ ही दलितों पिछड़ों आदिवासियों अल्पसंख्यक और गरीबों कमजोरों, महिलाओं के लिए संघर्ष करने वाले देश के नामचीन सोशल एक्टिविस्ट समाजसेवी और बड़े नेताओं को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।

Loading