बलरामपुर:-कोविड मरीजों को निःशुल्क आक्सीजन आपूर्ति के लिए कोरोना योद्धा ने मांगी प्लांट लगाने की अनुमति

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

कोरोना की पहले लहर मे धीरेंद्र प्रताप सिंह कोरोना योद्धा के रूप में उभरे थे। उन्होंने प्रवासी मजदूरों को अपने गृह जनपद बुलाने से लेकर लगातार तीन महीने तक गरीब परिवारों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था की थी।

सर्वेश सिंह/वरिष्ठ पत्रकार

बलरामपुर,23 अप्रैल।इण्डो नेपाल पोस्ट

बलरामपुर में कोरोना योद्धा के रूप में अपनी पहचान बना चुके एक युवा कर्मयोगी ने ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए बलरामपुर में ऑक्सीजन का प्लांट लगाने की अनुमति जिला प्रशासन से मांगी है। इस प्लांट से उत्पादित होने वाली ऑक्सीजन कोविड मरीजों को निशुल्क आपूर्ति करने की योजना है। जिले के युवा उद्यमी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने जिला अधिकारी को पत्र लिखकर उनसे जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की अनुमति मांगी है। इस प्लांट से जो भी ऑक्सीजन उत्पादित होगी उसे कोविड-19 के मरीजों को निशुल्क वितरित किया जाएगा।

डीएम को लिखे गए पत्र में कोरोना योद्धा धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। बलरामपुर जनपद में कोई भी ऑक्सीजन प्लांट ना होने के कारण यहां बाहर से ऑक्सीजन मंगानी पड रही हैं। आक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जोखिम में आ सकती है। उन्होंने कहा है कि यहां की जनता के हित में ऑक्सीजन प्लांट लगाकर उसे मुफ्त सप्लाई किए जाने की इच्छा है।


कोरोना की पहले लहर मे धीरेंद्र प्रताप सिंह कोरोना योद्धा के रूप में उभरे थे। उन्होंने प्रवासी मजदूरों को अपने गृह जनपद बुलाने से लेकर लगातार तीन महीने तक गरीब परिवारों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था की थी। कोरोना काल में जिम्मेदारियां निभाने वाले कोरोना योद्धाओं के लिए भरपूर मात्रा में मास्क, हैंड सेनीटाइजर और अन्य आवश्यक वस्तुओं की भी व्यवस्था की थी। युवा उद्यमी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू को आज लोग जिले के कोरोना योद्धा के रूप में जानते हैं। जिले की आम जनता के हित में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की योजना कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Loading