गोरखपुर:-अल फ़लाह एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने धार्मिक स्थलों को किया सेनेटाइज

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

अशफाक अहमद

गोरखपुर,6 जून।इण्डो नेपाल पोस्ट


मज़हब नही सिखाता आपस में बैर रखना

,हिन्दी है हम वतन हैं हिन्दोस्तां हमारा

मशहूर शायर अल्लामा इकबाल की इन पंक्तियो को आत्मसात करते हुये आज अल फलाह एजूकेशनल एन्ड वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में धार्मिक स्थलों के सेनिटाइज़ेशन का कार्य संस्था के संरक्षक डाक्टर अदील अख्तर एंव काज़ी अब्दुर्रहमान के निर्देशन एवं अध्यक्ष अली अहमद संस्थापक सचिव अफरोज़ अहमद के मार्गदर्शन में किया गया ।


इसी क्रम में सबसे पहले जमुनहियाबाग गोरखनाथ स्थित फिरदौस मस्जिद को सैनेटाइज किया गया संस्था के उपाध्यक्ष अशफ़ाक अहमद एवं यूथ विंग के जिलाध्यक्ष जाकिर अली के नेतृत्व में मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष अबुल बशर सचिव आसिफ महमूद, रमज़ान अली, असगर अली एवं नाजिम अली के सहयोग से पूरा किया गया । मस्जिद के इमाम मौलाना अनवर अहमद संस्था के कार्यो को सराहा एवं संस्था के इस तरह के कार्यक्रमों को चलाने में पूरा सहयोग देने को कहा जिससे इन्सानियत को बचाया जा सके।


सुर्यकुंड धाम में सेनिटाइज़ेशन मिशन की कमान महिला विंग की उपाध्यक्षा प्रतिभा पाण्डेय एवं विंग की सदस्यों मीनू गोयल, रत्नेश मौर्या, मीना श्रीवास्तव, दीपा पाण्डेय, रिद्धि ने संभाल रखी थी । सुर्यकुंड धाम आंदोलन के संस्थापक एवं सुर्यकुंड धाम विकास समिति के सचिव संतोष मणि त्रिपाठी ,मन्दिर के पुजारी रामचंद्र दास,दिवाकर द्विवेदी ने संस्था के द्वारा इस महामारी में कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा मे किये जा रहे कार्यो की सराहना की।


ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा मे पूरे परिसर का सेनिटाइज़ेशन संस्था के एजूकेशनल विंग के अध्यक्ष गोविंद मिश्रा के नेतृत्व में गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह के मार्गदर्शन में सचिव कुलदीप अरोरा, सरदार रवि पाल सिंह,जगनैन सिंह नीटू, गगन सहगल एवं प्रबंधक राजेंद्र सिंह के सहयोग से किया गया।सरदार जसपाल सिंह ने संस्था के लोगों को इस नेक काम के लिए मोबारक बाद दी।


सेंट जॉन चर्च बशारतपुर में भी सेनिटाइज़ेशन का कार्य किया गया। इस ऐतिहासिक चर्च मे सेनिटाइज़ेशन की कमान नगर यूथ विंग के उपाध्यक्ष सरफराज आलम एवं महासचिव अमानुललाह सिद्दीकी ने संभाली। रेहवरेंट रौशन लाल के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष विनोद जोसेफ के सहयोग से चर्च एवं चर्च से जुड़े प्रमोद जोसेफ, सुरेश हेनरी, एनोस मसीह और राजिव राय द्वारा पूरा किया गया।


संस्था के इस सेनिटाइज़ेशन कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के अन्य पदाधिकारियों एवं विंग के सदस्यों विशेष रूप से मोहम्मद जुबेर,फैजान अख्तर,कामरान अख्तर,प्रियंका चौहान अर्चना सिंह आदि का सहयोग रहा।

Loading