चीन के कथित भूमि कब्जे सहित विभिन्न मांगों को लेकर नेपाल के कपिलवस्तु के शिवा नगर,विजय नगर,व कृष्णा नगर में विरोध प्रदर्शन, चीन के राष्ट्रपति का पुतला भी फूंका

नेपाल बॉर्डर स्पेशल

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थ नगर (इंडो नेपाल पोस्ट)।चीन द्वारा नेपाली भूमि के कथित अतिक्रमण सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर 07 अक्टूबर को सीमा से सटे नेपाल के जनपद कपिलवस्तु के विजय नगर गांव पालिका और शिवा नगर ,में प्रदर्शन कारियों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों ने चीन विरोधी नारे लगाए और चीन के राष्ट्रपति का पुतला भी फूंका।वहीं कृष्ण नगर के गोलघर पर जनता समाजवादी पार्टी ने विरोध सभा का भी आयोजन किया।
हाल ही में नेपाली मीडिया में यह खबर आयी कि चीन ने हुमला जिले में ज़मीन पर कथित रूप से अतिक्रमण कर लिया है।प्रदर्शनकारियों ने चीन विरोधी नारे भी लगाए।प्रदर्शनकारी हाथों में अपने तख्तियां लिए हुए थे जिसमें “चीनियाँ विस्तारवाद मुर्दाबाद”,”नेपाली ज़मीन वापस लौटाओ”,आदि के नारे लिखे हुए थे।
बृहस्पतिवार को हुए प्रदर्शन मे विभिन्न संगठनों ने हिस्सा लिया जिसमें ज़नचेतना युवा क्लब शिवानगर, दलित महिल संजाल, दलित युवा शक्ति समाज तथा युवा अमन सामाजिक विकास केंद्र, संस्थाएं शामिल रहीं।विभिन्न मांगों को लेकर अनशनरत डॉ गोविंद के सी के मांगों का प्रदर्शन करियों ने समर्थन भी किया। प्रदर्शन में जनचेतना युवा क्लब के अध्यक्ष अनित वर्मा,दलित संजाल के अध्यक्ष जानकी रैदास,त्रिकाल युवा क्लब के अध्यक्ष कैलाश वर्मा, के अलावा कुसुम यादव,बीरबल रैदास, वदरे आलम शाह, नीलम गुप्ता, रंजना चौधरी ,मनोज रैदास,निर्मला पासी,सहित सैकड़ों की तादाद में लोग उपस्थित रहे।

जनता समाजवादी पार्टी ने कृष्ण नगर के गोलघर पर पार्टी प्रवक्ता अकरम पठान की अगुवाई में विरोध सभा का आयोजन किया।अकरम पठान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नेपाल में भ्रष्टाचार चरम पर है । अकरम पठान ने शिक्षा क्षेत्र में सुधार, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए,महिला हिंसा और बलात्कारी की कड़ी सजा हो,भ्रष्टाचार करने वालों आदि पर कड़ी कार्यवाही की मांग की। विरोध सभा में सितारा देवी, राम निवास पूरी, रईस शाह, कृष्णा प्रसाद चौधरी, नवाब शाह, बृजेश गुप्त, नदीम अहमद, ऋषि रजक, संतराम तेली, सलमान, जीवन श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Loading