आजादी का अमृत महोत्सव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें मदरसे – डॉ. जावेद

ताज़ा खबर

हर घर तिरंगा कार्यक्रम को करें क़ामयाब

सग़ीर ए ख़ाकसार

बलरामपुर,09 अगस्त,2022 ।इंडो नेपाल पोस्ट

इस वर्ष भारत के यशस्वी प्रधानमन्त्री माननीय नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं ऊर्जावान मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मा० प्रधानमन्त्री के आह्वान पर 13-15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

उक्त जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के चेयरमैन डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम में अन्य देशवासियों के साथ-साथ मदरसों की भी अग्रणी एवं महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

स्वतन्त्रता सेनानियों को याद रखना तथा उनके बलिदान से आने वाली पीढ़ी को अवगत कराना न केवल उन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति हमारा नैतिक कर्तव्य है बल्कि समय की मांग भी है।

इस सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा विस्तृत कार्ययोजना मदरसों को प्रेषित की गयी है जिसके अन्तर्गत मदरसों में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

डॉ. जावेद ने उत्तर प्रदेश के समस्त राज्यानुदानित एवं मान्यता प्राप्त मदरसों के समस्त प्रबन्धकों, प्रधानाचार्यों, शिक्षक-शिक्षिकाओं, अभिभावकों एवं छात्र-छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप अपने स्तर से इन कार्यक्रमों को अधिक अच्छे एवं आकर्षक ढंग से मनायें।

इन कार्यक्रमों में क्षेत्र के सम्मानित जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों एवं आम नागरिकों की सहभागिता भी सुनिश्चित करायें जिससे मदरसों का सन्देश व्यापक रूप से जनता और समाज में जाये।

डॉ. जावेद ने कहा कि मुझे आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि सदैव की भांति राष्ट्रप्रेम की भावना जगाते हुए आज़ादी के इस अमृत महोत्सव में भी मदरसों, उनके शिक्षकों, अभिभावकों एवं छात्र-छात्राओं की भूमिका बढ़ चढ़ कर होगी।

साथ ही आप सभी अपने-अपने मदरसों में इस कार्यक्रम को बड़े ही हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ आयोजित करके मदरसों के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण को सकारात्मक दृष्टिकोण एवं दिशा प्रदान करेगें।

 1,668 total views,  2 views today