पीपीएस महोत्सव- बच्चों की बेहतरीन प्रस्तुति में मस्ती के साथ भावुक दिखे दर्शक

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत राजनीति शिक्षा समाज
  • ईओ नवीन कुमार सिंह सहित श्याम सुंदर चौधरी, सौरभ गुप्ता, रवि अग्रवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ

पढ़ाई जीवन का अंग है, बिना पढ़ाई के व्यक्ति अंधा है- श्याम सुंदर चौधरी

सरताज आलम

शोहरतगढ़/सिद्धार्थनगर,7अप्रैल,2023!इंडो नेपाल पोस्ट

कस्बा स्थित पीपीएस पब्लिक स्कूल में वृहस्पतिवार की शाम को वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान श्याम सुंदर चौधरी, व सौरभ गुप्ता, ईओ नवीन कुमार सिंह, रवि अग्रवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत लुंगी डांस, सोलो सांग, चंदा चमके, फनी गर्ल्स डांस आदि की बेहतरीन प्रस्तुति कर उपस्थित लोगों को मुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निवर्तमान ग्राम प्रधान श्याम सुन्दर चौधरी ने कहा कि पढ़ाई जीवन का अंग है, बिना पढ़ाई के व्यक्ति अंधा है। शिक्षा के महत्व को बताते हुए उन्होंने पूर्व डीजीपी रहे बृजलाल के जीवन पर अपनी बात कही, उन्होंने यह भी कहा कि मन और दिल से पढ़ाई का परिणाम रहा कि वे उच्च पद पर आसीन हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष प्रतिनिधि सौरभ गुप्ता ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए लोगों को जागरूक किया। समारोह में विद्यालय के प्रबंधक ने पटेश्वरी प्रसाद श्रीवास्तव ने वार्षिक रिपोर्ट अभिभावकों के सामने रखी और मेधावियों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रोजेक्ट सहित अन्य उपकरण के माध्यम से उनकी पढ़ाई कराई जा रही है।

यही कारण है कि तेजी से इन बच्चों में सुधार हो रहा है। बच्चे जब किसी चीज को देख एवं सुनकर पढ़ते हैं, तो उसका रिजल्ट अलग ही होता है।

कार्यक्रम में स्वागत द्वार पर विद्यालय के छात्र छत्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई थी, जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रही।

इस अवसर राम नगीना सिंह, सम्भू दूबे, रवि दूबे, अमर दीप चौधरी, ओम प्रकाश कौसाधन, सोनू निगम, संदीप कसौधन, मेजर सिंह चौहान आदि लोग रहे।

Loading