बलरामपुर :-15 अगस्त को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रेरणा स्थल पार्क में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंग

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत राजनीति समाज

डॉ.भीमराव अ म्बेडकर का प्रतिमा अदमकद,औषधीय पौधे,सेल्फी प्वाइंट व रंगबिरंगी लाइटों से चमकेगा पार्क,स्वतंत्रता दिवस पर होगा उद्घाटन।

सगीर ए ख़ाकसार

बलरामपुर,31जुलाई,2023!इंडो नेपाल पोस्ट

शहर में पुरैनिया तालाब स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रेरणा स्थल पार्क का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। इसके तहत पार्क को औषधीये पौधे व रंंगबिरंगी लाइटों से सुसज्जित किया जाएगा।

पार्क में शहीदों के नाम पर पत्थर लगाए जाने के साथ ही 100 फीट ऊंचा तिरंगा भी लगाए जाएगा। पार्क के निर्माण का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। आने वाले 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इसका उद्घाटन किया जाएगा।


नगर में बच्चों के खेलने व शाम को समय बिताने के लिए कोई अच्छा पार्क नहीं है। स्पोर्ट्स स्टेडिमय नगर के दूसरे किनारे पर स्थित होने के कारण सिटी पैलेस,मुख्य चौक व उसके आसपास रहने वाले लोग स्टेडियम तक नहीं पहुंच पाते हैं। करीब दो साल पहले नगर के मध्य में स्थित तिकोनिया पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू तो हुआ था लेकिन इच्छा शक्ति ना होने के कारण काम बंद हो गया। निकाय चुनाव के बाद नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने सौंदर्यीकरण का अधूरा कार्य पुन: शुरू कराया। अब पौर्क का सौंदर्याीकरण अंतिम दौर में है। स्वतंत्रता दिवस के दिन पार्क का उद्घघाटन कर इसे नगर वासियों को समर्पित कर दिया जाएगा।

औषधीय पौधे व सेल्फ प्वाइंट से सुसज्जित होगा पार्क
ईओ राजमणि ने बताया कि पार्क का सौंदर्यीकरण कराने के साथ यहां औषधीय पौधे व रंगबिरंगी लाइटें भी लगवाई जाएंगी। जिससे नगरवासी रात के समय पार्क में टहल सकें। पार्क में लोगों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा।


दो साल बाद पूरा होगा 100 फीट ऊंचे तिरंगे का सपना
करीब दो साल पहलेसमाज सेवी वतर्मान चेयरमैन डॉ.धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरु ने नगर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगवाने का सपना देखा था,और अनुमति मांगा था कि अपने खर्च पर निर्माण करायेगे.

लेकिन अनुमति न देकर नगर पालिका ने स्वयं कार्य शुरू किया और दो वर्षो में भी पूर्ण नही किया और अधूरा छोड दिया। नगर पालिका अध्यक्ष बनने के बाद डॉ धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरु ने सबसे पहले पार्क के अधूरे कार्य को शुरू कराया है।

पार्क में 100 फीट ऊंचे तिरंगे के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम का पत्थर भी लगवाया जाएगा। आगामी 15 अगस्त को पार्क का शुभारंभ कराकर इसे जनता के लिए समर्पित कर दिया जाएगा।

  • डॉ. धीरेद्र प्रतास सिंह धीरू,अध्यक्ष नगर पालिका परिषद बलरामपुर

Loading