प्रेम व भाईचारे का संदेश देता है होली मिलन, मिलकर मनायें त्यौहार

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत राजनीति शिक्षा समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़, 06 मार्च। इण्डो नेपाल पोस्ट

शोहरतगढ ब्लाक परिसर मे प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष डॉ पवन मिश्रा के मौजूदगी में ब्लॉक अध्यक्ष जफर आलम की अध्यक्षता में होली मिलन का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे सभी प्रधान व ब्लाक कार्यालय परिवार के साथ मिलकर एक दूसरे को रंग व अबीर लगा कर मुंह मीठा कराया।


प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा ने कहा कि नफरत मिटाने और भाईचारा को मजबूत करने का त्योहार है होली। सभी लोगो को प्रेम भाव से होली पर्व को मनाना चाहिए।

शोहरतगढ ब्लाक के अध्यक्ष जफर आलम ने ब्लॉक क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के प्रधान, क्षेत्रवासियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी साथी को चाहिए कि होली के त्योहार पर हमारे आसपास अगर कोई आर्थिक तंगी के वजह से होली का पर्व नही मना पता है तो उसके सहयोग मे हमे आगे आना चाहिए।

होली मिलन मे सभी लोग एक दूसरे को रंग अबीर लगा कर शान्तिपूर्वक हर्षोल्लास से होली त्योहार मनाने का संकल्प लिए।

इस दौरान प्रधान रामू सहानी,अब्दुल अजीज, सुबाष यादव, राम मिलन चौधरी, सुनील सिंह, शिवशंकर चौधरी,रिकू सिंह, अब्दुर्रसीद, करम हुसैन, विन्ध्याचल गिरी,गंगाधर मिश्र, छोटे चौरसिया,सुवाष यादव, सदानंद उपाध्याय, पवन आदि लोग मौजूद रहे।

गंगा जमुनी तहजीब को कायम रख अपनाएं एकता

जफर आलम ग्राम प्रधान रमवापुर खास व ब्लाक अध्यक्ष प्रधान संगठन शोहरतगढ़ ने कहा कि मैं सभी सम्मानित ग्राम वासियों , क्षेत्र वासियों , ग्राम पंचायत सदस्य गण, क्षेत्र पंचायत सदस्य गण, सभी सम्मानित अधिकारी गण व कर्मचारी गण शिक्षक गण, पत्रकार बंधु को होली त्योहार पर अग्रिम बधाई देता हूं और होली के पर्व पर दिली मुबारकबाद देते हुए बड़े ही अदब के साथ मैं अपने ग्राम वासियों एवं क्षेत्र वासियों से यह अपील करता हूं कि आप सभी सम्मानित साथी होली के त्योहार को देखते हुए यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी ग्राम वासी अपने आर्थिक तंगी के वजह से इस त्योहार को मनाने से चूक न जाए।

अपने आसपास पड़ोसी को अच्छे से देख ले अगर उसे किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत है तो उसे दूर करने का कष्ट करें और अगर हम सभी अपने अपने पड़ोसी का ख्याल करलें तो निश्चित तौर पर सभी लोग खुशी ब खुशी त्योहार मना सकते हैं यह पड़ोसी का हक होता है और अगर आपसे न हो पाए तो मुझे सूचित करें मैं अपने स्तर से जो मदद हो पाएगा निश्चित रूप से मैं मदद करूंगा।

और मैं अपने मुस्लिम समुदाय के लोगों से यह अपील कर रहा हूं कि आप सभी भलीभांति जानते हैं कि यह रंगों का त्योहार है अगर हमारा कोई हिन्दू भाई जाने अंजाने आपके ऊपर रंग डाल दें तो आप मुस्कराकर होली की मुबारकबाद देते हुए आगे बढ़ जाएं और गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखते हुए एक सच्चे और एक अच्छे ग्रामवासी होने का परिचय दें।

ग्राम पंचायत रमवापुर सदैव आप सभी सम्मानित लोगों का हमेशा आभारी रहेगा। अब मैं ब्लाक अध्यक्ष होने के नाते अपने सभी सम्मानित प्रधान साथियों से भी यह अपील करता हूं कि अपने अपने ग्राम पंचायत में भी देख लें कि कोई भी ग्राम वासी अपने गरीबी के कारण होली के इस महापर्व पर अपनी खुशी जाहिर करने से छूट न जाए।

यह हम सब की जिम्मेदारी है कि हर गरीब को इस खुशी में शामिल करें तभी हम अपने पद का सही ढंग से पालन कर रहे हैं। आप सब से मैं अपेक्षा करता हूं कि आप सभी सम्मानित साथी मेरे इस अनुरोध पर अमल ज़रूर करेंगे।

Loading