गोरखपुर-अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा गोरखपुर प्रत्याशी अजय सिंह ने सिद्धार्थनगर में किया सम्पर्क

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति शिक्षा

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,23 नवम्बर।इण्डो नेपाल पोस्ट

गोरखपुर-अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रत्याशी अजय सिंह एडवोकेट रविवार को जनपद सिद्धार्थनगर के वित्त विहीन शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों,संस्कृत शिक्षकों आदि लोगों से सम्पर्क कर जीत दिलाने के लिए वोट मांगा। उन्होंने शोहरतगढ़ में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि हमने पूरे जीवन वित्तविहीन,तदर्थ व आधुनिक मदरसा शिक्षकों के हक के लिए संघर्ष किया है। प्रदेश के 87 फीसदी माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत वित्तविहीन शिक्षकों को सरकार द्वारा व जनप्रतिनिधियों से न्याय न मिलने और समस्याओं के निदान न होने पर असन्तोष जताया। कहा कि इस बार लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाता वोट देकर वित्त विहीन शिक्षक महासभा प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए मन बना चुका है ।

प्रत्याशी अजय सिंह सिद्धार्थनगर में संपर्क करते हुए

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में सरकार ने लगभग सभी वर्गों के लिए राहत पैकेज जारी किया परन्तु वित्तविहीन शिक्षकों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। जिससे प्रदेश के साढ़े तीन लाख वित्तविहीन शिक्षकों के लिए परिवार चलाना मुश्किल हो गया है।
उन्होंने कहा कि मदरसों में तैनात आधुनिक शिक्षकों का 53 माह से मानदेय बकाया है।सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।जांच के नाम पर मदरसा व संस्कृत शिक्षकों के मानदेय व वेतन रोके गये हैं।उन्होंने मांग किया कि जो भी अधिकारी जांच में देरी कर रहे हैं,उनके ऊपर भी कार्यवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों के मानदेय व सेवा नियमावली बनवाने के लिए प्रयासरत हैं और निश्चित ही सफलता भी मिलेगा।उन्होंने कहा कि जगदीश ठकुराई गुट व मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ भी हमारे साथ पूरी जिम्मेदारी से डटे हुए हैं।उन्होंने गोरखपुर-अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 17 जनपदों के समस्त शिक्षकों से मदद की अपील किया।इस दौरान मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अतीउल्लाह खान,माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के जिलाध्यक्ष सुफियान अख्तर,हर्षवर्द्धन सिंह,अमीरुल्लाह ,शफीक अहमद, ज़हीर अहमद, जमील अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

Loading