डुमरियागंज:-कोरोना संकट के समय पीपुल्स एलाइंस ने ज़रूरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाकर मदद किया

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

डुमरियागंज क्षेत्र में पीपुल्स एलाइंस हर संकट के समय जनता के लिए संकटमोचक बना

सिद्धार्थनगर,9 जून।इण्डो नेपाल पोस्ट

डुमरियागंज के लोगों के लिए संकटमोचक के रूप में पीपुल्स एलाइंस संग़ठन ने सेवाएं दी. कोरोना महामारी के दूसरे लहर में जब ऑक्सीजन की कमीं से लोगों की मौतें हो रही थी उस नाज़ुक समय में पीपुल्स एलाइंस संग़ठन के नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों को फ्री ऑक्सीजन सिलिंडर देकर लोगों की जान बचाने में लगे रहे। संग़ठन के हेल्पलाइन नंबर के ज़रिए से डॉक्टरों के साथ से सैकड़ों मरीजों के इलाज़ में मदद किया।

पीपुल्स एलाइंस के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य इंजीनियर शाहरुख अहमद ने कहा कि कोरोना महामारी का दूसरा लहर बहुत भयावह था। लोग ऑक्सीजन की कमीं से दम तोड़ रहे थे। उस नाज़ुक समय में पीपुल्स एलाइंस संग़ठन के नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों को फ्री ऑक्सीजन सिलिंडर देकर लोगों की जान बचाने में लगे रहे। उस वक्त रमज़ान महीना चल रहा था, संग़ठन के साथी रोज़ा रहकर ऑक्सीजन सिलिंडर गोरखपुर-गीडा से रिफिल कराकर लगातार मदद करते रहे।

उन्होंने कहा कि संग़ठन ने डुमरियागंज, इटवा, सिद्धार्थनगर व आसपास के जनपदों के जरूरदमन्दों के इलाज के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर देकर मदद किया। आज भी किसी को ऑक्सीजन की ज़रूरत हो तो पीपुल्स एलाइंस कार्यालय, डुमरियागंज से मिल जाएगा। संग़ठन कोरोना महामारी के तीसरी लहर से क्षेत्रवासियों को बचाने के लिए पहले से तैयारी कर रहा है।

इसी पीपुल्स एलाइंस संग़ठन ने कोरोना महामारी के पहले लहर में भी बड़े पैमाने पर ग़रीब, असहाय, जरूरदमन्दों को राशन किट, मास्क, दवाएं और प्रवासी मजदूरों के आने पर ‘प्रवासी मजूदर सहायता केंद्र’ बनाकर लोगों की मदद किया था।

इस कोरोना महामारी के दूसरे लहर में संग़ठन के सरहानीय कार्य में प्रदेश कार्यकरणी सदस्य इंजीनियर शाहरुख अहमद, जिला संयोजक अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी, जावेद खान, अहमद चौधरी आदि लोगों की अहम भूमिका रही।

Loading