मिसाल बेमिसाल:प्रधान नीतू सिंह ने यतीम हसीना का कराया निकाह,हसीना की ज़िंदगी हुई हसीन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

सग़ीर ए खाकसार

बलरामपुर,23 नवम्बर। इण्डो नेपाल पोस्ट

बलरामपुर। बेसहारा हसीना की ज़िंदगी को प्रधान नीतू सिंह ने हसीन बना दिया।हसीना का घर बस गया ।उसे हम सफर मिल गया।उसकी खुशियों को पंख लग गए।हसीना के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली प्रधान नीतू सिंह के इस नेक काम की प्रशंसा चारों और हो रही है।


ग्राम पंचायत मंगराकोहल के प्रधान नीतू सिंह एवं प्रतिनिधि संजय सिंह ग्रामसभा के मजरे इलायची नगर की एक यतीम लड़की हसीना की शादी कराकर एक मिसाल पेश की है ।प्रधान नीतू सिंह की यह पहल सामाजिक समरसता को न सिर्फ बढ़ावा देना वाला है अपितु असली भारत की उस तस्वीर को भी पेश करता है।जिसमें प्रेम,करुणा,दया,सहिष्णुता का स्थान  का सर्वोपरि है।
प्रधान नीतू सिंह न वाकई   वह कर दिखाया जो आज के समय में कम ही देखने को मिलता है।  हसीना पूरी तरह से बेसहारा थी।हसीना की कुल चार बहने हैं ,दो की शादी मां बाप ने किया था।प्रधान नीतू सिंह ने हसीना की शादी ही नही करवाई बल्कि दो अन्य बहनों का भरण पोषण का जिम्मा भी उठाया।हसीना बेहद गरीब है । अब एक बहन छोटी है ।मकान जमीन कुछ नहीं है, ना कोई रोजगार है। प्रधान द्वारा सहायता दी जाती है और रहने की व्यवस्था ग्राम पंचायत में की जाती है नाबालिग होने के कारण आवास नहीं हो पाया था झोपड़ी में रहती थी
प्रधान नीतू सिंह ग्रेजुएट है और एक संवेदनशील महिला भी।इसके पूर्व यह सीट आरक्षित थी लेकिन प्रधान इन्ही का समर्थक था। प्रधान नीतू सिंह के पति संजय सिंह भी अपनी दरियादिली और सामाजिक कार्य के लिए जाने जाते है उनके के पास गोंडा और बलरामपुर में खेती है व्यापार भी करते हैं।

नीतू सिंह ने शादी का पूरा ज़िम्मा उठाया और हसीना के हाथ पीले करा दिए। प्रधान के इस पुनीत कार्य में क्षेत्र के अन्य लोग भी शामिल हुए और हसीना को दुआओं से नवाजा ।हसीना की शादी ग्राम रामनगर निवासी जाकिर अली के साथ धूमधाम से संपन्न हुई।
हसीना की शादी के हसीन मौके पर ललिया थानाध्यक्ष जयदीप दूबे, जनमेजय सिंह, हाजी रहमुल्लाह खान,कमर आलम सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Loading