शोहरतगढ़ : ग्राम पंचायत रमवापुर को विकसित ग्राम पंचायत बनाने का सपना ग्राम वासियों के सहयोग से पूरा करने का हुआ प्रयास, गांव में विकास कार्य की बही गंगा

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति शिक्षा समाज

एम एस खान की रिपोर्ट

शोहरतगढ़ 6 जनवरी। इंडो नेपाल पोस्ट

व्यक्ति अपने कर्मठता से समाज की बेहतर ढंग से सेवा कर सकता है। गांव की जनता अपने गांव के विकास कार्य के लिए, लोगों के सुख दुःख की घड़ी में साथ देने और सरकार की ओर से आने वाली तमाम कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक जानकारी देकर उनका लाभ दिलाने में योगदान देने के लिए अपना नेतृत्वकर्ता यानी कि गांव की सरकार का संचालनकर्ता को चुनता है। गांव के नागरिकों ने जिस उम्मीद के साथ मुझे व मेरे परिवार के सदस्यों व सहयोगियों पर भरोसा जताया, तो हमने भी जनता की विश्वास का दिल जीतने का प्रयास किया है।

ये बातें ब्लॉक शोहरतगढ़ के ग्राम पंचायत रमवापुर खास के प्रधान प्रतिनिधि व जिला उपाध्यक्ष प्रधान संगठन जफ़र आलम ने कहीं। सम्मानित ग्राम वासियों को व सम्मानित ग्राम पंचायत सदस्यों को आज अपने कार्यकाल के पांच साल पूर्ण करने पर दिल की गहराइयों से मुबारकबाद देते हुए कहा कि सम्मानित ग्राम वासियों ने जो प्यार और स्नेह व सम्मान हमें दिया उसके लिए धन्यवाद देते हुए आप सभी लोगों से वादा करता हूं कि इस प्यार और सम्मान को आजीवन कभी नहीं भूल सकता हूं। हमने अपने तरफ़ से भी कोशिश की है कि मेरे किसी भी ग्राम वासी को मेरी वजह से किसी भी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। सभी सम्मानित ग्राम वासियों द्वारा दिया गया प्यार और सम्मान को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूँ और लोगों द्वारा दिये गये सम्मान का ही नतीजा रहा कि हमारे सभी सम्मानित सदस्यों ने ग्राम पंचायत रमवापुर खास को विकसित ग्राम पंचायत बनाने का सपना देखा और उसको पूरा करने में सभी सम्मानित ग्राम वासियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और सम्मानित ग्राम वासी होने का परिचय दिया। प्रधान प्रतिनिधि जफ़र आलम ने कहा कि गांव की जनता के सहयोग से ग्राम पंचायत में
मिट्टी खड़ंजा ,नाली निर्माण कार्य,इंटरलाकिंग का कार्य ,सी सी रोड निर्माण कार्य , ग्राम सभा के विद्यालयों का कायाकल्प, बाउंड्री वॉल एवं गेट निर्माण कार्य,शासकीय विद्यालयों में सही शिक्षा व्यवस्था का कार्यान्वयन,शासकीय विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम शिक्षण सुविधा,शौचालय एवं आवास का आवंटन, विधवा पेंशन ,वृद्धा पेंशन ,विकलांग पेंशन , राशन कार्ड , मनरेगा अन्तर्गत रोजगार, तालाब व पोखरों का सुन्दरीकरण ,नहर, कुलों व नालों की सामयिक सफाई ,भव्य सामुदायिक शौचालय निर्माण, गांव में साफ सफाई की व्यवस्था ,कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव व फागिंग मशीन से भी छिड़काव आदि अन्य प्रमुख कार्य किया गया। सम्मानित ग्राम वासियों के सहयोग से मुझे यह सब करने का शौभाग्य प्राप्त हुआ और अगर आप सभी सम्मानित लोगों का स्नेह और प्यार आगे भी मिलता रहा तो पूर्ण रूप से विकसित ग्राम पंचायत का सपना जरूर पूरा होगा। शिक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनाने में काफी हदतक सफलता प्राप्त हुई है।ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय अलीदापुर मुसहरवा में इंग्लिश मीडियम से पढ़ाई हो रही है और प्रयास यह भी है कि हमारे गांव में हाई स्कूल तक मुफ्त शिक्षा बच्चों को मिले।

गांव की भलाई के लिए ये है ख्वाहिश

जफ़र आलम कहते हैं कि विकसित ग्राम पंचायत बनाने के लिए मेरा जो सपना है कि ग्राम पंचायत में विवाह घर हो ,हर घर में पानी की सप्लाई हो , एक मिनी स्टेडियम हो , हर गली में सी सी रोड /इंटरलाकिंग हो , हर टोले सी सी टीवी कैमरोंहो, पानी निकासी की उचित व्यवस्था हो, व अन्य जरूरत के कार्य भी पूर्ण हो सके। यह सब तभी संभव होगा जब आप सभी सम्मानित ग्रामवासियों का सहयोग होगा। मैं पंचायती राज संगठन में प्रधान संगठन जनपद सिद्धार्थनगर का जिला उपाध्यक्ष होने के कारण जिले के सभी सम्मानित प्रधान साथियों को भी पांच साल का कार्यकाल बेहतर ढंग से पूर्ण करने पर धन्यवाद एवं बधाई इस आशा और विश्वास के साथ देता हूं कि आप पुनः जीत कर आए और अपने गांव का प्रतिनिधित्व करने के साथ जनहित व राष्ट्र हित के कार्यों में अपना योगदान दें।

Loading