शोहरतगढ़:शिवपति पीजी कॉलेज में आयोजित हुआ पुरातन छात्र व अभिभावक सम्मेलन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल शिक्षा समाज

सग़ीर ए खाकसार

शोहरतगढ़,सिद्धार्थनगर,22 फरवरी इण्डो नेपाल पोस्ट

शिवपति पीजी कॉलेज के परिसर में रविवार को पुरातन छात्र व अभिभावक सम्मेलन का आयोजन वसंत ऋतु के मौके पर किया गया। सम्मेलन में लोग एक दूसरे से मिलकर काफ़ी खुश नजर आये।पूर्व छात्रों की पुरानी यादें ताज़ा हो गयी।लोगों ने बचपन की यादों को एक दूसरे से साझा किया।सभी के चेहरों पर मुस्कान थी एक दूसरे से मिलने और देखने की बेचैनी।गुफ़्तुगू का दौर लंबा चला ।वर्षो पुरानी बातें जैसे कल की हों,लोगों को ऐसा महसूस हुआ जैसे एक लम्हे में वर्षो का सफर सिमट आया है।ऐसा लगा कि जिंदगी तेज़ बहुत तेज़ चली हो जैसे।कालेज स्थापना के बाद यह पहला एल्युमिनाई समिट था ।

मुख्य अतिथि कालेज प्रबंधक राजा योगेंद्र प्रताप सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि पुरातन छात्र व अभिभावक सम्मेलन में उपस्थित लोगों को पाकर एक दूसरे को सुखद अनुभूति हो रही है। कॉलेज में स्थापना काल के बाद यह पहला एल्युमिनाई अवसर है। यह समय पुरातन छात्रों के मंथन व विचार विमर्श और सुझाव का है। विद्यालय की उन्नति के लिए सभी को मिलजुलकर आत्मचिंतन करने की जरूरत है। अगर सभी लोग विद्यालय की तरक्की व बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था के लिए हाथ बढ़ाने का काम करें, तो निश्चित तौर से संस्था का विकास सामूहिक योगदान से बेहतर हो सकता है। पुरातन छात्र- छात्राओं की भीड़ को देखकर कॉलेज परिवार काफी अभिभूत रहा। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में विद्यालय की व्यवस्था हर क्षेत्र में और बेहतर होगी।

प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह ने सभी आये हुए लोगों के प्रति आभार जताते हुए सभी पुरातन छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया और कॉलेज में अध्ययन कर रहे छात्रों को पुरातन छात्रों से सीख लेने की जरूरत बताया। कार्यक्रम का संचालन डॉ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने की।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि ने माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया। स्वागत गीत एवं सरस्वती वंदना कालेज की छात्राओं द्वारा पेश किया गया।विभिन्न क्षेत्रों में योगदान व अपनी सेवा दे रहे पुरातन छात्र डॉ सीताराम गोस्वामी, सत्येंद्र गुप्ता, दयाशंकर पांडेय, मुस्तन शेरुल्लाह, महेश त्रिपाठी, राजू शाही , अजय कुमार गुप्ता , कृष्ण प्रताप सिंह , श्याम नारायण मौर्य, बनवारी गुप्ता आदि ने भी एल्युमिनाई सम्मेलन में अपने विचार साझा किये। इस दौरान उदय शंकर वर्मा, मोहम्मद इब्राहिम बाबा, संजय जयसवाल, जितेंद्र प्रताप सिंह, अरुण कुमार त्रिपाठी, पंकज सिंह , रत्नेश सोनी, रवि वर्मा, डॉ अमित सिंह , डॉ मुकेश , ,दुर्गेश राय आदि लोग मौजूद रहे।समिट बहुत यादगार रहा ।

Loading