चुनौती पूर्ण माहौल के बीच सीमावर्ती क्षेत्र में, समाचार कवरेज करके पत्रकार देते हैं अपना योगदान– सग़ीर ए खाकसार

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़ 26 दिसम्बर। इण्डो नेपाल पोस्ट

भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के तुलसियापुर चौराहा स्थित पंडित बाबूराम शुक्ला इंटर कॉलेज के सभागार में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई शोहरतगढ़ की बैठक हुई। जिसमें पत्रकारों की समस्याओं व समाचार लेखन शैली के अलावा संगठन की मजबूती पर विचार विमर्श व चर्चा हुआ।

तहसील इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम अभिलाष मिश्र की अध्यक्षता वाले कार्यक्रम में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के मंडलीय मंत्री सगीर खाकसार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार अपनी लेखनी का प्रयोग सामाजिक व्यवस्था को सुधारने, जनता की आवश्यकताओं की प्रतिपूर्ति के जिमेदारों को जगाने व समस्याओं के निदान के पहल के साथ-साथ जन जागरूकता के कार्यक्रमों को जनता के बीच पहुंचाने का कार्य करता है।

अंतर्राष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्र में पत्रकारों का समाचार कवरेज करना एक चुनौती भरा कार्य होता है। पत्रकारों की सुरक्षा और उनके सम्मान के लिए संगठन सदैव अपनी आवाज को बुलंद करता रहा है। संगठन की मजबूती के लिए सभी पत्रकारों को एकजुट होने की जरूरत है।

उन्होंने यह भी कहा कि निष्पक्ष पत्रकारिता एक पत्रकार के पत्रकारिता धर्म को मजबूती प्रदान करती है। उन्होंने संगठन के सभी सदस्यों को सक्रिय रहने और संगठन के निर्देशों का पालन करने का अपील किया।

बैठक में उपस्थित पत्रकार रवि शुक्ला, के पी सिंह, श्रवण पटवा, राम अभिलाष मिश्र, चंदा लाल आदि लोगों ने अपने विचारों को साझा किए। बैठक का संचालन तहसील इकाई मंत्री मुस्तन शेरुल्लाह ने की। इस दौरान पत्रकार दिनेश पांडेय, शंभू त्रिपाठी, नंदलाल आजाद ,सर्वेश खेतान, विष्णु कुमार, संजय मिश्रा, अजीज अहमद, निजाम अहमद, शिवरतन, रमेश शुक्ला, शैलेंद्र पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

Loading