सरहद के सितारे:मुबारक अली को जेएनयू मुबारक

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

परास्नातक प्रवेश परीक्षा में पांचवां स्थान हासिल कर बढ़ाया क्षेत्र का मान

तालीमी बेदारी सहित क्षेत्र के लोगों ने दी मुबारकबाद,की उज्ज्वल भविष्य की कामना

सग़ीर ए खाकसार

इण्डो नेपाल बॉर्डर,बढ़नी, सिद्धार्थनगर 10 दिसम्बर।इण्डो नेपाल पोस्ट

सग़ीर ए खाकसार

इण्डो नेपाल सरहद पर रहने वाले युवा अपनी लगन, मेहनत व विलक्षण प्रतिभा के दम पर हर रोज़ एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहे है।शिक्षा ,खेलकूद,प्रशासन आदि क्षेत्रों में यहां के युवाओं ने अपना विशिष्ट स्थान बनाया है।शिक्षा के क्षेत्र में इण्डो नेपाल बॉर्डर पर स्थित एक गरीब परिवार के युवा मुबारक अली  ने सीमित संसाधन में मदरसे से आरंभिक शिक्षा हासिल कर विश्व स्तर की यूनिवर्सिटी जेएनयू में पोस्ट ग्रेजुएशन के इंट्रान्स एग्जाम में पांचवां साथ हासिल कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है।


मुबारक अली बढनी बॉर्डर सिद्धार्थनगर यूपी के रहने वाले हैं।इनकी आरंभिक शिक्षा मदरसा जामिया अहले सुन्नत इशा अतुल इस्लाम में हुई है। मुबारक अली ने अपनी कड़ी मेहनत से यह साबित कर दिया है कि अमीरी -गरीबी ज़िन्दगी का हिस्सा है,कामयाबी हांसिल करने के लिए इससे कोई बाधा नही पड़ती ,जरूरत मेहनत और लगन की होती है।

सामजिक कार्यकर्ता निज़ाम अहमद खान कहते हैं कि मुबारक अली ने बहुत कम संसाधन में अपनी शिक्षा की शुरुआत की,लंबे अरसे तक मदरसा  जामिया बढ़नी के छात्र रहे।इनके बड़े भाई अजमतुल्लाह(बेराइटी टेलर) सिलाई का काम करके इन्हें हर सहूलियत दिए,इनके पिता किसान हैं, जो इनके आदर्श हैं,मामा जनाब अब्दुल करीम की  इन्हें प्रेरणा मिली।बड़ी शिक्षण संस्थाओं में पढ़ना इनका सपना रहा।अपनी मेहनत के दम पर इन्होंने बाद में जामिया मिल्लिया दिल्ली में स्नातक किया ।अब इनका दाखिल जेएनयू -दिल्ली में परास्नातक में हुआ। इनके उस्ताद जनाब मौलाना बिलाल अहमद “कादरी” का कहना है कि ये शुरू से होनहार थे,बढ़नी में भी टॉप करते थे। मौलाना बेलाल अहमद ने इन्हें मुबारक बाद दी है।इनकी कामयाबी पर मदरसे में खुशी का माहौल है।तालीमी बेदारी ने इनकी कामयाबी पर खुशी का इज़हार किया है।

तालीमी बेदारी के डॉ वसीम अख्तर,निहाल अहमद, इरशाद अहमद अलीग,जमाल अहमद खान,रियाज़ खान,आरिज़ कादरी, सग़ीर ए खाकसार ,रिज़वान अंसारी,आकिब खान आदि ने मुबारक़बाद दी है।उपरोक्त के अलावा सरदार हरभजन सिंह , मो0 इब्राहिम बाबा ,मास्टर करम हुसैन ,अब्दुल कयूम,मसूद अहमद ,मजीबुल्लाह खान,  आदि लोगों ने इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Loading